Connect with us

Hindi

जन्मदिन मुबारक समांथा अक्किनेनी: अभिनेता-उद्यमी-इंस्टाग्राम आइकन, इस अग्रणी महिला का मतलब है व्यापार

Published

on

Samantha Akkineni

सामंथा अक्किनेनी सिर्फ एक सुंदर चेहरा नहीं है। अभिनेता के पास खुद के लिए अलग पहलू हैं। उनके 34 वें जन्मदिन पर, हम एक अभिनेता के रूप में उनकी वृद्धि, उनकी प्रभावशाली सोशल मीडिया उपस्थिति और कैसे, अंत में, उन्होंने खुद के लिए एक ब्रांड बनाया है, जो उनके ऑन-स्क्रीन व्यक्तित्व का पूरक है।

unnamed

अपरंपरागत कैरियर विकल्प

जब गौतम मेनन के निर्देशन में, याया चेसावे के साथ सामंथा ने 2010 में अपने करियर की शुरुआत की, तो उन्होंने तुरंत जेसी के रूप में दर्शकों के दिल में जगह बनाई। यदि वह उसके लिए एक कदम था, तो ईगा एक ऐसी फिल्म बन गई जिसने उसे सुर्खियों में ला दिया। एसएस राजामौली-निर्देशन की शुरुआत थी। बाद में, उनकी फिल्म ए एए ने दर्शकों की उम्मीदों को उनसे बढ़ाया। और शायद यह उम्मीदों का दबाव है जिसने उसे खुद को चुनौती दी और अपने दर्शकों को विविधता प्रदान की।

उसकी फिल्में

पिछले पांच वर्षों में, हमने अभिनेता को अपनी फिल्मों के साथ प्रयोग करते हुए और मौके लेते हुए देखा। 2017 में, सामंथा ने राजू गारी गाधी 2 और मर्सल के साथ बैक-टू-बैक हिट दिया। उन्होंने 2018 में ब्लॉकबस्टर रंगस्थलम, महानती और यू-टर्न के साथ सफलता हासिल की। एक बहु-भाषा थ्रिलर फिल्म, यू-टर्न, शायद उसकी पहली थ्रिलर थी और एक ऐसी फिल्म थी जो पूरी तरह से उसके ऊपर टिका था। यू-टर्न की सामंथा सफलता के लिए जहां एक एकल महिला अभिनेता की अगुवाई वाली फिल्म दक्षिण की फिल्म उद्योग के लिए नई नहीं है, यह साबित कर दिया कि उसकी लोकप्रियता उसकी खुद की है और एक प्रसिद्ध पुरुष आइकन पर निर्भर नहीं है। वह सुपर डीलक्स और ओह बेबी के साथ फिर से अपनी छवि के खिलाफ गई! उनकी लोकप्रियता ऐसी है कि माजिली में, जब उन्होंने चैतन्य अक्किनेनी की फिल्म में अपनी प्रविष्टि की, तो लोगों ने सीटी बजाया और पैसे फेंके, एक उपचार आमतौर पर रजनीकांत, विजय जैसे सुपरस्टार और अन्य पुरुष ए-लिस्टर्स के लिए आरक्षित था।

ओटीटी की शुरुआत

2020 में, सामन्था ने विश्वास की एक छलांग ली और ओटीटी मंच पर सैम जाम नामक टॉक शो के साथ अपनी शुरुआत की। शो, अहा पर स्ट्रीमिंग, एक हिट था। वास्तव में, एपिसोड जहां उन्होंने अल्लू अर्जुन और नागा चैतन्य की मेजबानी की, उन्होंने अपार प्रेम प्राप्त किया।

वेब श्रृंखला के माध्यम से बॉलीवुड की शुरुआत

सिर्फ ओटीटी डेब्यू ही नहीं, 2020 में, सामन्था ने बहुप्रतीक्षित द फैमिली मैन के दूसरे सीज़न के साथ बॉलीवुड की शुरुआत की। सीरीज़ में, जिसमें मनोज बाजपेयी मुख्य भूमिका में हैं, सामंथा एक्शन करती नज़र आएंगी, कुछ ऐसा जो उन्होंने अब तक फिल्मों में नहीं देखा था। उन्होंने कहा, ” उन्होंने अपना काम करने और अपनी फिटनेस बढ़ाने में काफी समय बिताया। एक तरह से, वह मार्शल आर्ट के लिए प्रशिक्षित हो रही थी, “राज और डीके ने सामंथा के सैम और जाम शो पर कहा था।

“ऐसे दिन थे जब नागार्जुन स्क्रीन पर मुक्का मारते थे, और हम सोचते थे कि एक्शन कैसे किया जाना चाहिए। और अब, हम सामन्था के बारे में ऐसा ही महसूस करते हैं। तो, सैम आप बाहर पुरुषों को प्रतियोगिता दे रहे हैं, “उन्होंने निष्कर्ष निकाला।

टेलीविजन की शुरुआत

सैम जाम ने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीमिंग शुरू करने से बहुत पहले सामंथा ने अपने होस्टिंग कौशल का प्रदर्शन किया। वह बिग बॉस के एक विशेष एपिसोड के लिए अपने ससुर और अभिनेता नागार्जुन अक्किनेनी के लिए भरती देखी गई थीं। “कभी नहीं सोचा था कि मैं होस्ट के रूप में बिग बॉस के मंच पर आऊंगा! केवल इसलिए कि मुझे मेरे ममगरू द्वारा यह जिम्मेदारी दी गई थी .. मैं अपने डर को दूर करने की ताकत पा सकता था … जिस डर का मुझे कोई अनुभव नहीं था, वह तेलुगु का डर था .. मैंने इससे पहले कभी एक एपिसोड भी नहीं देखा था। 😊.. (शो से 3 दिन पहले एक मैराथन करते हुए) थैंक्यू मामा ने मेरे डर को दूर करने में मेरी मदद की और मुझे इस पर भरोसा किया 😁। और मुझे वास्तव में एपिसोड के बाद मिले सभी प्यार के लिए आप सभी का धन्यवाद करने की जरूरत है। मैं खुशी से झूम रही थी, ”उसने इंस्टाग्राम पर लिखा।

आवाज की एक महिला

वे कहते हैं, शक्ति के साथ जिम्मेदारी आती है, और सामंथा निश्चित रूप से समझती है। अभिनेता, जो अपने करियर के चरम पर है, कभी भी अलग-अलग अवसरों पर अपने मन की बात कहने में विफल रहा है। उसके लिए, उसके सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म केवल ब्रांडों या फिल्मों को बढ़ावा देने के लिए ही नहीं हैं, बल्कि ऑन-गोइंग मुद्दों को संबोधित करने के लिए भी हैं। महिलाओं को अपनी MeToo कहानियों को साझा करने के लिए प्रोत्साहित करना या संकट के क्षणों में सह-अभिनेता का समर्थन करने के लिए प्रोत्साहित करना, सामंथा अपनी बात स्पष्ट करती है।

ऐसा ही एक उदाहरण उस समय का है जब भारतीय फिल्म उद्योग को मेटू आंदोलन से हिला दिया गया था। सामंथा ने उन सभी महिलाओं के समर्थन में ट्वीट किया, जिन्हें किसी भी तरह का दुर्व्यवहार सहना पड़ा। “मैं बहुत खुश हूं कि अधिक से अधिक महिलाएं # MeToo कहने की ताकत पा रही हैं। आपकी बहादुरी सराहनीय है। मुझे खेद है कि कुछ लोग, यहां तक ​​कि अन्य महिलाएं भी खुद को शर्म और बोझ समझेंगी। बस इतना पता है कि आप अपनी आवाज से कई छोटी लड़कियों को बचा रहे हैं। धन्यवाद। मैं #MeTooIndia आंदोलन का समर्थन करता हूं, ”अभिनेता ने ट्वीट किया।

हाल ही में, सामंथा ने उन लोगों को भी बुलाया जो उम्मीद करते हैं कि अभिनेताओं की हर बात पर एक राय होगी। उसने वीडियो का शीर्षक दिया, “हम एंटरटेनर हैं, तथ्य-जाँचकर्ता नहीं।”

परिवार की स्त्री

सामंथा ने तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े परिवार में शादी की। उन्होंने दो साल तक डेटिंग करने के बाद नागा चैतन्य से शादी की। नाग चैतन्य नागार्जुन अक्किनेनी के बेटे हैं, जो महान दिवंगत अभिनेता अक्किनेनी नागेश्वर राव के बेटे हैं। सामंथा ने 2017 में चैतन्य से शादी की।

एक शो में, सामंथा ने चैतन्य को “परिपूर्ण” कहा और बताया कि कैसे और कब उसे उससे प्यार हो गया। “वह बहुत मददगार था। मुझे लगता है कि अनुभव (ये मैया चेसवे पर काम करने का) मुझे बहुत ही भोला, कमजोर और सक्षम न होने, मजबूत और खुद को बेहतर समझने के लिए ले गया। वह यात्रा का एक हिस्सा था। वह अनुभव चाई के अलावा किसी और ने मेरे साथ साझा नहीं किया, इसलिए उसे सिर्फ मेरा पति बनना था। मुझे उससे प्यार हो गया। तभी मैंने तय किया कि मैं उससे शादी करूंगा।

उसे पता था कि मैं उसे पसंद करता हूं। मैं उस पर बहुत निर्भर हो गया। इसलिए, एक ही जगह पर आने में आठ साल लग गए क्योंकि मैं वास्तव में उसे पसंद करता था और वह उस स्थान पर नहीं था। ऐसे समय थे जब हम इसे काम करना चाहते थे, लेकिन कई कारक थे। हमें एक ही जगह होने में काफी समय लगा। ”

दूसरी ओर, एक अन्य टॉक शो में, उन्होंने कहा कि नागार्जुन “अपनी ज़िंदगी कैसे जीएंगे, इस पर बाइबल है।”

लेकिन उसका जीवन सिर्फ उसके पति और उसके ससुराल वालों के बारे में नहीं है। हैश, उसका पंजा-दोस्त या बच्चा (जैसा कि वह इसे कहता है), उसके जीवन में सबसे खास है, और उसके सोशल मीडिया पोस्ट इसका सबूत हैं। यहाँ एक नज़र है:

फिल्मों से परे

सामंथा ने तीन चिकित्सक मित्रों की मदद से महिलाओं और बच्चों के लिए चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए 2012 में प्रत्युषा सहायता फाउंडेशन की शुरुआत की। उसने कार्यक्रम के लिए वित्तीय सहायता प्रदान की। वह अक्सर परोपकार के कामों में खुद को शामिल कर लेती है। 2015 की चेन्नई बाढ़ के दौरान, सामंथा एक फिल्म की शूटिंग के लिए हैदराबाद में स्थित थी, और तेलुगु फिल्म उद्योग द्वारा आयोजित मन मद्रास कोसम पहल को जुटाने में मदद की। इस पहल के माध्यम से, उन्होंने रामनाइडू स्टूडियो में राहत सामग्री जुटाने में भाग लिया और तेलुगु भाषी जनता से अपील की कि वे चेन्नई भेजने के लिए संसाधनों को इकट्ठा करने में मदद करें।

अभिनेता के पास एक ऑनलाइन फैशन ब्रांड और एक शैक्षिक पहल भी है। इस साल की शुरुआत में, सामंथा ने ईशा फाउंडेशन के साथ अपने जुड़ाव की घोषणा की।

फिटनेस सनकी

उनकी फिल्मों के बाद, परिवार और परोपकारी काम में सामंथा का फिटनेस के प्रति समर्पण आता है। सिर्फ उसकी भूमिकाएं ही नहीं, हम उसे फिटनेस के पहलू में भी प्रयोग करते देखते हैं।

अंत में, एक समापन नोट पर, सामंथा को एक ऑल-राउंडर कहना गलत नहीं होगा। यहां स्टार को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

The post हैप्पी बर्थडे समांथा अक्किनेनी: एक्टर-एंटरप्रेन्योर-इंस्टाग्राम आइकॉन, इस लीडिंग लेडी का मतलब है बिज़नेस सबसे पहले Notesredar पर

Advertisement

Trending