Connect with us

Hindi

वाकांडा फॉरएवर: ब्लैक पैंथर 2 का नया शीर्षक

Published

on

Black panther wakanda forever

“वाकंडा फॉरएवर” वाक्यांश ने 2018 में एक बड़ी धूम मचाई और लोकप्रिय सलामी अब ब्लैक पैंथर 2 का शीर्षक है। यहां बताया गया है कि यह एक सही विकल्प क्यों है।

Download Button PNG File Download Free

ब्लैक पैंथर 2 लेखक-निर्देशक के रूप में रयान कूगलर के साथ पिछले कुछ समय से काम कर रहा है। पिछले साल चैडविक बोसमैन की असामयिक और दुखद मौत के बाद फिल्म के बारे में कई विवरण नहीं हैं और सीक्वेल को फिर से काम करना होगा। हालांकि, मार्वल स्टूडियो ने फिल्म के शीर्षक की पुष्टि की, आधिकारिक तौर पर बुलाया गया ब्लैक पैंथर: वाकंडा फॉरएवर, और यह वास्तव में विभिन्न कारणों के लिए काफी सही है।

यह भी पढ़ें: रिलीज की तारीख के साथ मार्वल आगामी फिल्में, पहले, देखो और अधिक

ब्लैक पैंथर: वकंडा सदैव काल्पनिक अफ्रीकी देश के नागरिकों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली सलामी के लिए एक संकेत है। 2018 की रिलीज के बाद वाकांडा फॉरएवर की सलामी विशेष रूप से लोकप्रिय हो गई काला चीता। हाथों को मुट्ठियों में घुसाकर और हाथों को छाती के ऊपर से पार करते हुए, हावभाव को वकंदन द्वारा अभिवादन के रूप में इस्तेमाल किया गया और यह अत्यंत सम्मान का प्रतीक भी था। यह एक वाक्यांश और सलाम भी था जो लड़ाई से ठीक पहले नियोजित किया गया था, जैसा कि थानोस से लड़ने से ठीक पहले T’Challa ने अनुकरण किया था एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर। वकंडा फॉरएवर ने पहली फिल्म की रूपरेखा से परे दीर्घायु और अर्थ को अच्छी तरह से इंगित किया, जबकि ब्लैक उत्कृष्टता और गर्व को भी दर्शाया।

A collage of the character posters for MBaku Nakia and Shuri from Black Panther.jpg?q=50&fit=crop&w=960&h=500&dpr=1

यह वाक्यांश सोशल मीडिया पर तब आया था जब काला चीता पहली बार सिनेमाघरों में पहुंचे और, वर्षों बाद, फिल्म का एक केंद्रीय प्रतीक बना हुआ है, जो पहले से कहीं अधिक अर्थ पर ले गया है। जबकि शीर्षक इशारे का ही एक संदर्भ है, काला चीता: वकंडा सदा पहली फिल्म के स्थायी प्रभाव और शक्ति पर भी बात करता है, जो अब पॉप संस्कृति में मजबूती से अंतर्निहित है। अधिकांश लोग जानते हैं कि जब वकंडा हमेशा के लिए सलाम करता है तो इसका क्या मतलब होता है, जब वे शब्दों को नहीं कह सकते। काला चीता बनाया इतिहास – एक फिल्म के रूप में और एक व्यक्तिगत चरित्र के रूप में और दोनों के प्रभाव को खत्म नहीं किया जा सकता है। इस नस में, वकंडा का प्रभाव हमेशा के लिए रहता है और अगली कड़ी का शीर्षक इस विचार के लिए बहुत अधिक है।

यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार स्टारर बेल बॉटम मूवी ओटीटी रिलीज़ डेट

इससे ज्यादा और क्या, ब्लैक पैंथर 2 का उत्पादन को बोसमैन के बिना आगे बढ़ना पड़ा, जो चार साल तक कोलन कैंसर से जूझने के बाद गुजर गए। राजा टीचला की भूमिका नहीं होने के कारण और फिल्म ने अपने चरित्र की यात्रा से अपना ध्यान हटा दिया, ब्लैक पैंथर: वाकंडा फॉरएवर बोसमैन की स्थायी विरासत और भूमिका में उनके समय को भी छूता है। यह स्पष्ट नहीं है कि कैसे वकंडा सदा यह बताएंगे कि T’Challa अब फिल्म के केंद्र में क्यों नहीं है, लेकिन शीर्षक से यह स्पष्ट हो जाता है कि उसकी याददाश्त चाहे जो भी हो।

Chadwick Boseman as TChalla in Black Panther and Wakanda Forever salute.jpg?q=50&fit=crop&w=737&h=368&dpr=1

सभी से कहा, वकंडा सदा के लिए एक उपयुक्त शीर्षक है काला चीता अगली कड़ी, सलामी के महत्व को शामिल करते हुए, देश के इतिहास और इसके बहुविध लोगों को। यह संभव है कि फिल्म शूरी, नाकिया, ओकोए और बाकी डोरा मिलाजे के अलावा वाकांडा के आसपास के नए पात्रों को केंद्र में ले जाए। किसी भी तरह से, ब्लैक पैंथर 2 उम्मीद की जाती है कि आगे भी वकंडा की दुनिया का पता लगाया जाए और शीर्षक भी यही बताता है। यह देखते हुए कि कैसे पहली फिल्म ने समृद्ध दुनिया की स्थापना की, जिसमें टी’चल्ला और उनका परिवार रहता है, कहानियों की एक भीड़ है, जो नए और पुराने, बताने के लिए कहानियों की खोज की जाती है। वाकांडा वास्तव में जीवित रहेगा।

The post वाकांडा फॉरएवर: ब्लैक पैंथर 2 का नया टाइटल समझाया गया

Advertisement

Trending